September 29, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

मोदी चुनाव से ठीक पहले फिर उत्तराखंड में भरेंगे हुंकार, 17500 करोड़ की इन योजनाओं की देंगे सौगात

Spread the love

पीएम मोदी चुनाव से ठीक पहले फिर उत्तराखंड में हुंकार भरेंगे। 30 दिसंबर को हल्द्वानी में 14 हजार करोड़ की लागत वाली योजनाओं की आधारशिला रखेंगे। साथ ही वह करीब साढ़े तीन हजार करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 दिसंबर को हल्द्वानी में 14 हजार करोड़ की लागत वाली योजनाओं की आधारशिला रखेंगे। साथ ही वह करीब साढ़े तीन हजार करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे। जनता को समर्पित की जाने वाली योजनाओं में आल वेदर रोड परियोजना की कुछ सड़कें, नमामि गंगे परियोजना के तहत नैनीताल में हुए कार्य आदि शामिल हैं। शिलान्यास और लोकार्पण के बाद प्रधानमंत्री जनसभा को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने चार दिसंबर को देहरादून में 18 हजार करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करने के बाद जनसभा को संबोधित किया था। इसके बाद भाजपा के प्रांतीय नेतृत्व की ओर से कुमाऊं क्षेत्र के लिए भी प्रधानमंत्री का इसी तरह का कार्यक्रम निर्धारित करने का आग्रह केंद्रीय नेतृत्व से किया गया। पूर्व में प्रधानमंत्री का 24 दिसंबर का कार्यक्रम बना, लेकिन इसे आगे के खिसका दिया गया। अब 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री का हल्द्वानी दौरा फाइनल हो गया है।

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री हल्द्वानी में जिन 14 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे उनमें लखवाड़ जल विद्युत परियोजना, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की कई सड़कें, ऊधमसिंह नगर जिले में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान का सेटेलाइट सेंटर, पिथौरागढ़ व रुद्रपुर में मेडिकल कालेज, भारतमाला सड़क परियोजना की कुछ सड़कें, हल्द्वानी रिंग रोड आदि शामिल हैं। इसके अलावा लोकार्पित की जाने वाली परियोजनाओं में नगीना-काशीपुर राजमार्ग, नमामि गंगे के तहत नैनीताल में हुए कार्य, पिथौरागढ़ जिले में दो हाइडिल प्रोजेक्ट, आल वेदर रोड परियोजना की कुमाऊं से संबंधित सड़कें मुख्य हैं।

About Post Author


Spread the love