September 29, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

Nupur Sharma Controversy: इंटरनेट मीडिया पोस्‍ट पर धार्मिक भावनाएं भड़काने वाले शब्‍दों के इस्‍तेमाल पर देहरादून के व्यक्ति पर मुकदमा दर्ज

Spread the love

इंटरनेट मीडिया पर धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में शहर कोतवाली पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। नेश्विला रोड पथरिया पीर निवासी भावना चौधरी ने बताया कि उन्होंने आठ जून को फेसबुक पर एक पोस्ट डाली थी। जिसमें नुपुर शर्मा के साथ अपनी फोटो लगाई और लिखा कि हम आपके साथ हैं नुपूर शर्मा हर हर महादेव।

कहा कि इसमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं था, लेकिन एक व्यक्ति राव फरमान अली ने अकारण ही इंटरनेट मीडिया पर बहस करनी शुरु कर दी। आरोपित ने आपत्तिजनक धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले शब्दों का इस्तेमाल किया। शहर कोतवाल विद्या भूषण नेगी ने बताया कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।वहीं उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय के मुख्य परिसर में तैनात एक असिस्टेंट प्रोफेसर ने कुलपति व प्रभारी कुलसचिव पर इंटरनेट मीडिया पर कई अभद्र टिप्पणी की हैं। जिसके स्क्रीन शाट इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहे हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर अपने स्टेटस पर उक्त अधिकारियों के खिलाफ लगातार अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। जिस पर अब प्रभारी कुलसचिव डा. राजेश अधाना ने उन्हें नोटिस जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि यह कृत्य कर्मचारी आचरण नियमावली का उल्लंघन है।असिस्टेंट प्रोफेसर को तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा गया है। प्रभारी कुलसचिव के अनुसार स्पष्टीकरण न मिलने पर यह मान लिया जाएगा कि असिस्टेंट प्रोफेसर को इस संबंध में कुछ नहीं कहना है। इसके बाद उनके विरुद्ध नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। डा. अधाना ने बताया कि उक्त प्राध्यापक पूर्व में बिना बताए लंबी छुट्टी चले गए थे। बाद में दिल्ली के किसी होम्योपैथिक चिकित्सक का मेडिकल बनवा लाए।मेडिकल की अधिकतम अवधि तय है और इस पर समक्ष अधिकारी के प्रतिहस्ताक्षर जरूरी हैं। पर वह नियमविरुद्ध वेतन जारी करने का दबाव बना रहे थे, जिसके लिए साफ मना कर दिया गया। इस पर उन्होंने वित्त अधिकारी से भी अभद्रता की। इस कारण उनकी प्रशासनिक भवन में एंट्री बंद कर दी गई। वहीं, एक महिला कर्मी से दुर्व्यवहार पर भी उन्हें चेतावनी दी गई थी। यही कारण है कि वह अब इंटरनेट मीडिया पर अंनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं।

About Post Author


Spread the love