October 6, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

कोलंबियाई गायिका शकीरा पर चलेगा मुकदमा, 1.45 करोड़ यूरो की टैक्स धोखाधड़ी का है आरोप

Spread the love

कोलंबिया की मशहूर सिंगर शकीरा हमेशा अपने गानों को लेकर चर्चा में रहती हैं। उनका हर एक सॉन्ग जबरदस्त पॉपुलर होता है, लेकिन इस बार वह टैक्स धोखाधड़ी के मामले की वजह से सुर्खियों में हैं। स्पेन की एक अदालत ने टैक्स धोखाधड़ी मामले में गायिका शकीरा की अपील को खारिज कर दिया है।

तीन साल पुराना है मामला

उस वक्त स्पेनिश अभियोजकों ने शकीरा पर 2012 और 2014 के बीच अर्जित आय पर करों में 1.45 करोड़ यूरो (1.55 करोड़ डॉलर) का भुगतान करने में विफल रहने का आरोप लगाया था। जिसके बाद शकीरा अदालत में भी पेश हुई थीं। ‘इसके पर्याप्त सबूत हैं कि शकीरा ने राज्य में कर चुकाने की प्रतिबद्धता का पालन नहीं किया है। ऐसे में शकीरा के ऊपर मुकदमा चलाया जा सकता है। अगर गायिका के ऊपर सभी आरोप सिद्ध हो जाते हैं और इस मामले में दोषी पाया जाता है तो उन्हें जुर्माना भुगतान के साथ ही कारावास का सामना भी करना पड़ सकता है।

उनकी तरफ से कहा गया था कि टैक्स ऑफिस की तरफ से बकाए के बारे में सूचना मिलने के बाद भुगतान कर दिया गया था। हालांकि अब अगर शकीरा पर आरोप सिद्ध हो जाते हैं तो उन्हें जेल जाना पड़ सकता है। हालांकि जज पहली बार के अपराधियों के लिए कारावास की अवधि को माफ कर सकते हैं।

About Post Author


Spread the love