October 6, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

Jammu Kashmir Encounter – श्रीनगर में चार आतंकियों का सफाया

Spread the love

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सुरक्षा बलों ने तीन पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया। तीनों लश्कर-ए-ताइबा के दहशतगर्द थे। मारे गए आतंकियों से 3 एके राइफल, 12 मैगजीन, एक पिस्टल, 2 मैगजीन, छह ग्रेनेड, आईईडी बनाने की सामग्री और 3 मोबाइल फोन के साथ खाने-पीने का सामान भी बरामद किया गया है। इस दौरान क्रॉस फायरिंग में एक पोर्टर की भी मौत हो गई। पिछले 24 घंटे के भीतर उत्तरी कश्मीर में छह पाकिस्तानी आतंकियों को ढेर करने में सफलता हाथ लगी है।आईजी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि कुपवाड़ा जिले के जुमागुंड गांव में एलओसी पार से घुसपैठ की पुख्ता सूचना मिली। इस आधार पर पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली। पुलिस ने बताया कि मारे गए तीनों आतंकी पाकिस्तानी थे। फिलहाल इनकी शिनाख्त नहीं हो पाई है। पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। यह सुनिश्चित करने की कोशिश की जा रही है कि कोई और आतंकी तो इलाके में छिपा हुआ नहीं है।

अमरनाथ यात्रा को बाधित करने की साजिश

सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकियों से बरामद भारी मात्रा में हथियार तथा आईईडी बनाने की सामग्री बरामद होना यह संकेत देता है कि पाकिस्तान की इलाके में शांति के प्रयासों को नाकाम बनाने तथा अमरनाथ यात्रा को बाधित करने की साजिश है। 

इस साल 26 पाकिस्तानी आतंकी मारे गए

आईजी ने बताया कि इस साल अब तक ( गुरुवार) 26 पाकिस्तानी आतंकी मारे गए हैं। यह सभी लश्कर-ए-ताइबा तथा जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे। इनमें 14 जैश व 12 लश्कर के थे। बुधवार को बारामुला में जैश के तीन पाकिस्तानी आतंकी मारे गए थे। इसके साथ ही 13 मई को बांदीपोरा में कश्मीरी पंडित कर्मचारी राहुल भट की हत्या में शामिल दो पाकिस्तानी आतंकियों को ढेर किया गया था।

About Post Author


Spread the love