September 25, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

CDS Bipin Rawat और उनकी पत्नी Madhulika Rawat का हेलिकॉप्टर क्रैश में निधन

Spread the love

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत (Madhulika Rawat) का निधन हो गया है .कल तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था. इस हेलिकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे. सीडीएस बिपिन रावत और मधुलिका रावत की दो बेटियां हैं. इनमें से एक का नाम कृतिका रावत है. उनके पिता लक्ष्मण सिंह रावत भी भारतीय सेना में सेवा दे चुके हैं और वे लेफ्टिनेंट-जनरल के पद तक पहुंचे. उनकी मां उत्तरकाशी से विधायक रहे किशन सिंह परमार की बेटी थीं.

बिपिन रावत की मौत के बाद से पूरे देश में शोक की लहर है. उन्हें 1 जनवरी 2020 को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) ऑफ इंडिया चुना गया था. बिपिन रावत की मौत की खबर सुनकर तमाम बड़े नेता श्रद्धांजलि दे रहे हैं. 

हेलीकॉप्टर दुर्घटना के शिकार हुए सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य सैन्य अधिकारियों के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार 10 दिसंबर को किया जा सकता है. गुरुवार शाम विशेष उड़ान से सभी के पार्थिव शरीर को दिल्ली लाया जाना है।

तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बल के अन्य अधिकारियों का निधन पर उत्तराखंड में तीन दिवसीय राजकीय शोक घोषित किया गया है। मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव अभिनव कुमार ने इस संबंध में जानकारी दी है।

About Post Author


Spread the love