October 6, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

PM Modi Nepal Visit Updates: बुद्ध पूर्णिमा पर लुंबिनी पहुंचे पीएम मोदी, प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने किया जोरदार स्वागत

Spread the love

पीएम नरेन्द्र मोदी नेपाल पहुंच चुके हैं। मोदी सोमवार सुबह वायुसेना के हेलिकाप्टर से लुंबिनी पहुंचे। लुंबिनी पहुंचने पर नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने उनका जोरदार स्वागत किया। मोदी अभी लुंबिनी में महामाया देवी मंदिर में हैं। मोदी यहां पूजा-अर्चना करेंगे।

पीएम मोदी नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के साथ बैठक भी करेंगे। दोनों नेताओं के बीच विकास, पनबिजली और संपर्क जैसे कई क्षेत्रों द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर चर्चा होने की उम्मीद है। बता दें कि साल 2014 में पीएम बनने के बाद मोदी का ये पांचवी बार नेपाल का दौरा है। बताया जा रहा है कि पीएम सुबह 10 बजे नेपाल पहुंचेंगे और शाम को वापस आ जाएंगे।पीएम मोदी बौद्ध संस्कृति और विरासत केंद्र की आधारशिला रखने के लिए आयोजित समारोह में भी भाग लेंगे। मोदी लुंबिनी में मायादेवी मंदिर में पूजा-अर्चना भी करेंगे। एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि प्रधानमंत्री नेपाल सरकार के तत्वावधान में लुंबिनी डेवलपमेंट ट्रस्ट द्वारा आयोजित बुद्ध जयंती कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में हजारों लोग शामिल रहेंगे।पीएम मोदी के दौरे को लेकर नेपाल सरकार सतर्क है कार्यक्रम को देखते हुए यहां के सभी मंदिरों को एसपीजी व नेपाल सशस्त्र पुलिस बल ने कब्जे में ले लिया है। बीती शाम नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा अपने मंत्रियों के साथ लुंबिनी पहुंचे। पीएम देउबा ने तैयारियों का जायजा लिया। पीएम ने अधिकारियों को सुरक्षा पुख्ता करने के निर्देश दिए हैं। अधिकारियों ने पीएम के दौरे की तैयारियों और सुरक्षा को लेकर रिपोर्ट भी दी है।

About Post Author


Spread the love