September 25, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

अमेरिका की चीन को चेतावनी, यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में रूस का दिया साथ तो भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

Spread the love

अमेरिकी अधिकारी ने यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के लिए सामग्री समर्थन प्रदान करने के खिलाफ चीन को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अगर चीन रूस को भौतिक सहायता प्रदान करता है तो अमेरिका उसपर भी प्रतिबंध लगा सकता है।अमेरिका ने चीन को यूक्रेन में रूसी हमले का समर्थन करने के लिए एक बार फिर चेताया है। अमेरिका के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यूक्रेन में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा छेड़े गए युद्ध को “समर्थन” प्रदान करने के खिलाफ चीन को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि मास्को के खिलाफ प्रतिबंध बीजिंग को एक चेतावनी है जो अमेरिका उसपर भी लगा सकता है।

यह पूछे जाने पर कि अगर चीन रूस को भौतिक सहायता प्रदान करता है तो अमेरिका क्या कर सकता है, अमेरिकी उप विदेश मंत्री वेंडी शेरमन ने जवाब दिया कि हमने रूस पर प्रतिबंधों, निर्यात नियंत्रणों से क्या किया है ये सब जानते है। इसलिए यह चीन के लिए एक चेतावनी है क्योंकि ये सब प्रतिबंध उसपर भी लग सकते हैं अगर वह रूस को हथियार सहायता प्रदान करता है।

उन्होंने कहा कि बीजिंग को रूस के युद्ध से “सही सबक” सीखना चाहिए, जिसमें यह भी शामिल है कि वह अमेरिका को अपने सहयोगियों से अलग नहीं कर सकता। साथ ही उन्होंने कहा कि अमेरिका चीन के साथ नाटकीय तनाव से बचने की कोशिश कर रहा है।

About Post Author


Spread the love