September 25, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

हरिपुर कला क्षेत्र मे हुई चोरी की घटना के अभियुक्त को रायवाला पुलिस ने चोरी मॆ प्रयुक्त वाहन HR-55AA-5518 (स्विफ्ट डिजायर) के साथ किया गिरफ्तार ।

Spread the love

हरिपुर कला क्षेत्र मे हुई चोरी की घटना के अभियुक्त को रायवाला पुलिस ने चोरी मॆ प्रयुक्त वाहन HR-55AA-5518 (स्विफ्ट डिजायर) के साथ किया गिरफ्तार ।

अभियुक्त के पास से चोरी का 01 मोबाईल फोन (OPPO कंपनी ) भी बरामद ।

श्रीमान पुलिस उप-महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय जनपद देहरादून द्वारा समस्त थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में अपराध नियन्त्रण अपराध एवं चोरी की घटनाओं के अनावरण हेतु निर्देशित किया गया है। उक्त आदेश के अनुपालन में श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय,ग्रामीण व श्रीमान क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश महोदय के निकट पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष रायवाला भुवनचंद्र पुजारी द्वारा थाना रायवाला हरिपुर क्षेत्र में हुई चोरी की घटना के अनावरण हेतु रायवाला पुलिस को उचित दिशा निर्देश दिये गये हैं।

घटना का विवरणः–

दिनांक 28.02.22 को आवेदिका वन्दना शर्मा (रमेश तन्दुर वाला) निवासी स्थान हरिपुरकला द्वारा एक लिखित तहरीर थाना रायवाला पर दी गयी कि दिनांक 10.02.22 उनके द्वारा वृंदावन जाने के लिये वाहन स्विफ्ट डिजायर (HR 55 न0 )जिसके चालक का नाम शिव था,की बुकिंग की गयी । जिसे उनके द्वारा रात को अपने घर पर ही रोका गया था ।लेकिन चालक सुबह जल्दी उठकर आवेदिका के घर से उसका सामान चोरी कर भाग गया। जिस संबध मे आवेदिका द्वारा 100 न0 पर भी काल कर शिकायत की गयी थी।

आवेदिका के दिये गये प्रा0पत्र के आधार पर थाना रायवाला पर मु0अ0सं0 -51/22 धारा 380भा0द0वि0 बनाम शिव पंजीकृत किया गया ।

घटना के अनावरण में की गयी कार्यवाही:-

घटना के अनावरण के लिए थानाध्यक्ष रायवाला भुवनचन्द्र पुजारी द्वारा लोकल मुखबिर तैयार कर, घटनास्थलों के आसपास की व हाइवे रोड की फुटेज चैक की गयी । उच्चाधिकारीगणों से प्राप्त दिशा निर्देशों का पालन करते हुए थानाध्यक्ष महोदय द्वारा पुलिस टीम गठित करते हुए टीमों को उचित हिदायत देकर क्षेत्र मे रवाना किया गया ।

गठित पुलिस टीम द्वारा दिनांक 29.03.22 को मोतीचूर फ्लाई ओवर रायवाला पर चैकिंग संदिग्ध व्यक्ति/ वाहन के दौरान एक स्विफ्ट कार सफेद रंग, जो रायवाला की तरफ से आ रही थी,पुलिस को चैकिंग करता देख कार चालक द्वारा कार को पीछे करने लगा।शक होने पर पुलिस टीम द्वारा भाग दौडकर,घेर घोटकर गाडी को रुकवा लिया । चूंकि उक्त गाडी का नम्बर HR55AA-5518 था ,जो कि थाना रायवाला पर पंजीकृत चोरी के मुकदमे मे वांछित अभियुक्त की गाडी से मेल खाती थी । वाहन को रोककर चालक का नाम पता पूछा गया तो उसने अपना नाम शिवकान्त कटियार पुत्र रामसेवक कटियार निवासी-185 A न्यू सरपंच कालोनी, सेहतपुर पल्ला,फरीदाबाद , हरियाणा,उम्र-26 वर्ष बताया।जो कि थाना रायवाला पर पंजीकृत अभियोग में वांछित अभियुक्त है ।
उपरोक्त अभियुक्त की तलाशी ली गयी तो उसके पास से 01 मोबाइल OPPO कम्पनी की बरामद हुआ जो कि मुकदमे से संबंधित चोरी का सामान है ।जिस कारण मु0अ0सं0 -51/22 धारा 380 भा0द0वि0 मे धारा- 411 IPC की बढोत्तरी की गयी है ।

गिरफ्तार अभियुक्त को आज समय से मा0न्यायालय मे पेश किया जायेगा ।

पूछताछ का विवरणः-

अभियुक्त से पूछताछ की गयी तो उसके द्वारा वताया गया कि कुछ दिन पहले जब मैं सवारी छोडकर देहरादून से वापस दिल्ली जा रहा था, तो डोईवाला टोल प्लाजा से पूर्व एक महिला ने मुझे हाथ देकर रोका था, तथा उक्त महिला ने मुझे गाडी ले जाते हुये मथुरा के ले लिये बुक किया था, चूंकि मैं हरियाणा का निवासी हूँ, जिस कारण मेरी मजबूरी को देखते हुये तथा नावक्त होने के कारण उक्त महिला ने मुझे अपने घर पर ही रुकवा लिया था ताकि हम सुबह जल्दी ही मथुरा के लिये निकल सकें । लेकिन जब मैं जल्दी उठा तो इनके घर से मैं एक मोबाइल उठाकर अपनी गाडी लेकर वापस अपने घर हरियाणा चला गया था ।

नाम /पता गिरफ्तार अभियुक्त :-

01- शिवकान्त कटियार पुत्र रामसेवक कटियार निवासी 185A न्यू सरपंच कालोनी सेहतपुर पल्ला फरीदाबाद हरियाणा उम्र 36 वर्ष ।

बरामदगी का विवरण :-

01- वाहन सं0 HR55AA-5518 स्विफ्ट डिजायर ।
02- मोबाइल OPPO कम्पनी रंग-01।

पुलिस-टीमः-

1-थानाध्यक्ष श्री भुवन चंद पुजारी
2- उ0नि0 धनंजय सिंह
3- उ0नि0 नीरज त्यागी
4- म0उ0नि0 रचना देवरानी
5- का0 755 कृष्ण प्रकाश
6- का0 78 सुबोध नेगी

About Post Author


Spread the love