September 25, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

निशुल्क टेबलेट वितरण में देरी से Pushkar Singh Dhami खफा, हटाई गईं माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी

Spread the love

प्रदेश में 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं को निशुल्क टेबलेट वितरण को लेकर शिक्षा विभाग का ढुलमुल रवैया मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को नागवार गुजरा।

उन्होंने माध्यमिक शिक्षा निदेशक पद से सीमा जौनसारी को हटा दिया। यह जिम्मेदारी आरके कुंवर को दोबारा सौंपी गई है। सीमा जौनसारी को कुंवर की जगह अकादमिक, प्रशिक्षण एवं शोध निदेशक के पद पर भेजा गया है।भाजपा की पिछली पुष्कर सिंह धामी सरकार ने 10वीं व 12वीं के छात्र-छात्राओं को निशुल्क टेबलेट देने के आदेश दिए थे। इस बीच चुनाव आचार संहिता लागू होने से निशुल्क टेबलेट की धनराशि छात्र-छात्राओं के खाते में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से डालने के निर्देश दिए गए थे।

कई जिलों में यह धनराशि छात्र-छात्राओं के खाते में डालने के बजाय प्रधानाचार्यों के खातों में डाली गई थी। इससे योजना के क्रियान्वयन में देरी हुई। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इससे नाराज थे।मुख्यमंत्री के निर्देश पर टेबलेट वितरण में ढिलाई बरतने पर माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी को उनके पद से हटा दिया गया। शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी किए।

आरके कुंवर को दोबारा माध्यमिक शिक्षा निदेशक बनाया गया है। आदेश में शिक्षा महानिदेशालय में अपर निदेशक के तौर पर कार्यरत राम कृष्ण उनियाल को माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में अपर निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार भी सौंपा गया है।मुख्यमंत्री सचिवालय ने मुख्यमंत्री के निजी सचिवों के कार्यों फेरबदल किया है। संयुक्त सचिव मुख्यमंत्री एस एस टोलिया द्वारा जारी आदेश के अनुसार मुख्यमंत्री कार्यालय आवास में तैनात वरिष्ठ प्रमुख निजी सचिव केके मदान को वरिष्ठ प्रमुख निजी सचिव मुख्यमंत्री कार्यालय विधानसभा के पद पर तैनाती दी गई है।

About Post Author


Spread the love