October 6, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

देह व्यापार गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार , अन्य राज्य की दो पीड़िता बरामद , स्विफ्ट कार जब्त

Spread the love

देह व्यापार गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार , अन्य राज्य की दो पीड़िता बरामद , स्विफ्ट कार जब्त

                 श्रीमान पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय जनपद देहरादून द्वारा जनपद में अनैतिक व्यापार से संबंधित अपराधों पर  प्रभावी अंकुश लगाए जाने हेतु एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट देहरादून को निर्देशित किया गया हैं। 
      निर्देशों के अनुपालन में श्रीमान पुलिस अधीक्षक अपराध महोदय  के पर्यवेक्षण एवं क्षेत्राधिकारी नेहरू कॉलोनी महोदय  के नेतृत्व में AHTU देहरादून टीम द्वारा कार्रवाई करते हुए दिनांक 24/03/22 की शाम को  मुखबिर की सूचना पर झील पुल के पास क्लिमेंटाउन में चेकिंग के दौरान अनैतिक व्यापार के अपराध में संलिप्त गिरोह के सदस्य एक महिला व एक पुरुष को स्विफ्ट कार सहित अनैतिक व्यापार हेतु पीड़ित महिलाओं को ले जाते हुए किया गया गिरफ्तार। अभियुक्त गणों के पास से आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है।  अभियुक्त गण के चंगुल से अन्य राज्य दिल्ली की 02 पीड़ितों को छुड़ाया गया। अभियुक्त गण के विरुद्ध थाना क्लेमेंट टाउन पर अनैतिक व्यापार निवारण  अधिनियम व आईपीसी के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत कराया गया  अभियुक्तगण को आज माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है।  
                पूछताछ का विवरण पीड़ित महिलाओं द्वारा पूछताछ में बताया कि अभियुक्तगण उनको नौकरी का झांसा देकर एवं गरीबी का फायदा उठाकर अनैतिक व्यापार के धंधे में लगा देते हैं।  दिल्ली व अन्य जगह से लाकर  वाहनों से अलग-अलग जगह ले जाते हैं आज हमें यह लोग सेलाकुई से देहरादून ले जा रहे थे पीड़ित महिलाएं मूल रूप हरियाणा व मध्य प्रदेश की रहने वाली हैं और वर्तमान में दिल्ली राज्य की निवास कर रही हैं।    

अभियुक्त सचिन कुमार ने पूछताछ मैं बताया कि वह पिछले कई वर्ष से अनैतिक व्यापार के कार्य में लिप्त है पूर्व में वह गुड़गांव में रहकर अभियुक्ता पूजा पांडे के साथ देह व्यापार का धंधा करता था उसके बाद वह देहरादून आ गया और अभी अभिषेक नाम के व्यक्ति के साथ अन्य राज्य से लड़कियों की सप्लाई कर उनसे देह व्यापार का कार्य करवाते है यह लोग व्हाट्सएप के माध्यम से दिल्ली व देश के अन्य राज्यों में अलग-अलग एस्कॉर्ट सर्विस के नाम से गिरोह चलाते हैं व व्हाट्सएप पर ग्राहकों से सौदा कर दिल्ली से वाहनों के माध्यम उन्हें होटलों में ठहराते हैं और ग्राहकों की इच्छा अनुसार अलग-अलग जगह छोड़ते हैं, आज भी यह पीड़ित महिलाओं को लेकर को क्लिमेंट टाउन झील के पास से होते हुए ग्राहकों के पास जा रहे थे, की पुलिस द्वारा इनको पकड़ लिया गया।

नोट अभियुक्त सचिन कुमार व पूजा पांडे के मोबाइल की जांच करने पर पाया की इनके द्वारा देश के विभिन्न राज्यों के नाम से एस्कॉर्ट सर्विस आदि ग्रुप बनाए गए हैं इस पर अभियुक्त सक्रिय रूप से कार्य करते रहते हैं।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त

1- सचिन कुमार पुत्र स्वo पवन कुमार निवासी ग्राम शाहबाजपुर पोस्ट ऑफिस बीकमपुर, थाना अहियापुर, जिला मुजफ्फरपुर बिहार हाल निवासी बाया खाला पार सेलाकुई थाना सेलाकुई जनपद देहरादून, उम्र 25 वर्ष।
2- पूजा पांडे पत्नी अविनाश पांडे निवासी कृष्णा पुरी सरवरी सोडाला जयपुर राजस्थान हाल पता C7 सिकंदरपुर गुड़गांव, हरियाणा, उम्र 30 वर्ष।

अभियुक्तगण से आपत्तिजनक सामग्री , दो मोबाइल फोन नगद धनराशि व स्विफ्ट कार बरामद किया गया

पर्यवेक्षक अधिकारी—

क्षेत्राधिकारी नेहरू कॉलोनी श्री अनिल जोशी
पुलिस टीम
1- उप निरीक्षक हेमंत खंडूरी
A.H.T. U देहरादून
2- महिला उपनिरीक्षक अनीता नेगी A.H.T. U देहरादून
3- हेड कांस्टेबल महेंद्र सिंह A.H.T. U
4- कांस्टेबल धर्मेंद्र A.H.T. U
5- मoकांo रैना रावतA.H.T. U
6- कांस्टेबल सहदेव त्यागी A.H.T. U
7- मo कांo रचना डोभाल A.H.T. U
8 – कॉन्स्टेबल संदीप थाना क्लेमेंटाउन
9- कॉन्स्टेबल प्रदीप थाना क्लेमेंटाउन

About Post Author


Spread the love