September 29, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

Pushkar Singh Dhami Oath Ceremony 2022: शपथ ग्रहण समारोह में दिखेगी उत्तराखंडी संस्कृति की झलक

Spread the love

 मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उनकी मंत्री परिषद के शपथ ग्रहण समारोह में उत्तराखंडी संस्कृति की झलक नजर आएगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व अन्य विशिष्ट अतिथियों की उपस्थिति में सांस्कृतिक दल मांगल गीत व स्वागत गीत प्रस्तुत करेंगे। इस दौरान मंडप के समीप उत्तराखंड परिधान में सांस्कृतिक दल मौजूद रहेंगे। मंच की सज्जा इस प्रकार से रहेगी कि इसमें पूरा उत्तराखंड का परिदृश्य नजर आए।

बुधवार को भाजपा नेता विधायक दल चुने गए पुष्कर सिंह धामी और मंत्री परिषद के सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह होगा। समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा विभिन्न केंद्रीय मंत्री व भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री आएंगे। इस समारोह को भव्य बनाने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। दोपहर में पुलिस, प्रशासन के साथ ही भाजपा नेताओं ने आयोजन स्थल में तैयारियों का जायजा लिया

आयोजन स्थल में तीन मंच बनाए गए हैं। मुख्य मंच में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अति विशिष्ट अतिथि, मुख्यमंत्री और मंत्री पद की शपथ लेने वाले विराजमान होंगे। भाजपा के विधायकों व प्रदेश पदाधिकारियोंके लिए अलग मंच बनाया गया है। यह मंच मुख्य मंच के समीप होगा। इसके अलावा धार्मिक गुरु और संत समाज के लिए अलग मंच बनाया गया है। इसमें सभी प्रतिष्ठित मंदिर व अखाड़ों के संत विराजमान रहेंगे। 

कार्यक्रम में उत्तराखंड की संस्कृति को प्रमुख रूप से दर्शाने की व्यवस्था रखी गई है। इसके लिए कार्यक्रम में ढोल-दमाऊ भी रखे गए हैं। सांस्कृतिक दलों के अलावा भाजपा महिला कार्यकत्र्ता भी यहां उत्तराखंडी परिधान में रहेंगी। ये महिलाएं गढ़वाली, कुमाऊंनी, जौनसारी के साथ ही अपने-अपने क्षेत्रों के पारंपरिक परिधान में दिखेंगी।

आयोजन स्थल पर राष्ट्रीय नेताओं के बड़े-बड़े कटआउट लगाए जाएंगे। इनमें मुख्य रूप से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाम, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कटआउट शामिल हैं। मुख्य पोस्टर में प्रधानमंत्री व राष्ट्रीय अध्यक्ष के अलावा मुख्यमंत्री  व प्रदेश अध्यक्ष को स्थान दिया गया है।

संभावित भीड़ को देखते हुए आयोजन स्थल के चारों और बड़ी पांच एलईडी स्क्रीन भी लगाई जाएंगी। इनमें शपथ ग्रहण समारोह का सजीव प्रसारण दिखाया जाएगा, जिससे हर कोई इस आयोजन से सीधे जुड़ सके। इसके अलावा आयोजन स्थल से लेकर लैंसडौन चौक तक स्पीकर भी लगाए गए हैं। 

कार्यक्रम में भाजपा ने समाज के हर वर्ग को आमंत्रित करने का प्रयास किया है। इसके लिए पूर्व सैनिकों, अधिवक्ताओं, डाक्टर, शिक्षक, व्यापारी, उद्योगपति, राज्य आंदोलनकारी, स्वयं सेवी संगठन, समाज सेवी व किसानों के समूहों को भी आमंत्रित किया है। इनके बैठने के लिए भी अलग व्यवस्था की गई है। 

About Post Author


Spread the love