September 29, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

सीबीएसई दसवीं टर्म-1 स्कोर कार्ड जल्द हो सकता है जारी

Spread the love

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Central Board of Secondary Education, CBSE) ने टर्म-1 दसवीं कक्षा का परिणाम ऑफलाइन मोड में जारी किया है। बोर्ड ने एक अनोखा कदम उठाते हुए ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट नहीं जारी करते हुए 10वीं टर्म 1 की मार्कशीट सीधे संबंधित स्कूल को ईमेल पर भेजकर सभी को हैरानी में डाल दिया है। वहीं अब उम्मीद जताई जा रही है कि बोर्ड जल्द ही ऑनलाइन भी परिणामों की घोषणा करेगा। एक बार नतीजे जारी होने के बाद, छात्र आधिकारिक वेबसाइट- cbse.gov.in और cbseresults.nic.in पर अपना 10वीं का टर्म 1 परिणाम देख सकते हैं।

स्टूडेंट्स को अपने अंक देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in या cbseresults.nic.in पर जाएं।होमपेज पर, कक्षा 10वीं टर्म 1 परिणाम लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। अब सीबीएसई 10वीं टर्म 1 का परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

26 अप्रैल से होंगी टर्म-2 की परीक्षाएं

सीबीएसई कक्षा 10 और कक्षा 12 की टर्म 2 डेट शीट 2022 की घोषणा की गई है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 26 अप्रैल से टर्म 2 की बोर्ड परीक्षा आयोजित करेगा। यह परीक्षाएं हर दिन सुबह साढ़े दस बजे निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कराई जाएंगी। सीबीएसई कक्षा 10 और कक्षा 12 के पाठ्यक्रम बोर्ड की शैक्षणिक वेबसाइट cbseacademic.nic.in पर टर्म-वाइज उपलब्ध हैं। वहीं सीबीएसई परिणाम से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स ऑफिशियिल वेबसाइट्स पर विजिट कर सकते हैं। सीबीएसई कक्षा 12वीं के टर्म 1 परीक्षा परिणाम को लेकर एक नोटिस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है।

About Post Author


Spread the love