September 25, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

UP Police Recruitment 2021: कांस्टेबल के पदों पर जल्द जारी हो सकती हैं

Spread the love

उत्तर प्रदेश के पुलिस विभाग में नौकरी पाने का युवाओं के पास अच्छा मौका है। इसी सप्ताह राज्य के पुलिस विभाग में भर्तियों के लिए परीक्षा के संबंध में अधिसूचना जारी हो सकती है। इस अधिसूचना में अभ्यर्थियों को भर्ती परीक्षा से जुड़ी तमाम जानकारियां उपलब्ध होंगी। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) की तरफ से सिपाही भर्ती परीक्षा 2021 के लिए राज्य सरकार को बोर्ड की तरफ से प्रस्ताव भेजा गया है।

ये होगी आवेदन करने की योग्यता 

यूपी सिपाही भर्ती 2021 परीक्षा के लिए उम्मीदवारों की उम्र सीमा 18 से 30 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है। महिला व पुरुष दोनों के लिए इस बार ये ही उम्र सीमा रहेगी। शैक्षणिक योग्यता के लिए 10वीं एवं 12वीं पास के सर्टिफिकेट मांगे जा सकते हैं। अधिसूचना आने के बाद अभ्यर्थियों को भर्ती प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी मिल जाएगी।

किस आधार पर होगा चयन

यूपी पुलिस विभाग में भर्ती पाने के लिए चार चरणों से उम्मीदवारों को गुजरना होगा। लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा, शारीरिक मापदंड और मेडिकल परीक्षा अभ्यर्थियों को देनी होगी। सभी चार चरणों में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को अंतिम योग्यता सूची में शामिल होने की जगह मिलेगी।

पुलिस उपनिरीक्षक व पुलिस सहायक उपनिरीक्षक की परीक्षा 4 दिसंबर को 

यूपीपीआरपीबी ने पुलिस उपनिरीक्षक(गोपनीय) व पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लेखा) के पदों भर सीधी भर्ती 2020 के तहत होने वाली लिखित परीक्षा के लिए नया नोटिस जारी किया है। इसकी ऑनलाइन लिखित परीक्षा 4 दिसंबर 2021 एवं 5 दिसंबर 2021 को होगी। इस चयनित परीक्षा केंद्रों में दो चरणों में परीक्षा आयोजित होगी। पहला चरण सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12 बजे होगा। दूसरा चरण दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे के दौरान होगा।

About Post Author


Spread the love