September 25, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

महिला विश्व कप : देहरादून की स्नेह राणा ने पाकिस्तान के खिलाफ मचाया धमाल, 48 गेंदों में बनाए नाबाद 53 रन

Spread the love

जागरण संवाददाता, देहरादून: महिला विश्व कप (ICC Women World Cup 2022) में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए क्रिकेट मैच में देहरादून निवासी स्नेह राणा ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर टीम की जीत में अहम योगदान दिया। स्नेह राणा के शानदार प्रदर्शन से खुश होकर उनके कोच व क्लब के खिलाड़ि‍यों ने देहरादून में जीत का जश्न मनाया।

महिला विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में भारत ने 30.5 ओवर में 112 रन पर अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में बल्लेबाजी को आई स्नेह राणा ने पिच पर सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए 48 गेंदों में चार चौके की मदद से नाबाद 53 रन बनाए। जिससे टीम ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 244 रन का स्कोर खड़ा किया।

इसके बाद गेंदबाजी में भी स्नेह राणा ने नौ ओवर में 27 रन देकर दो विकेट झटके। स्नेह के प्रदर्शन से खुश होकर उनके कोच नरेंद्र शाह व लिटिल मास्टर क्रिकेट क्लब के खिलाड़ि‍यों ने एसजीआरआर इंटर कालेज के मैदान में जश्न मनाया। कोच नरेंद्र शाह ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ जब टीम को जरूरत थी तब स्नेह ने शानदार प्रदर्शन करके देश का मान बढ़ाया है। पाकिस्तान के खिलाफ यह नाबाद पारी स्नेह में आत्मविश्वास को बढ़ाएगी।

स्नेह राणा जब चार साल की थी तो तबसे ही उनकी रुचि क्रिकेट में थी। बचपन में उनके पास जब बेट नहीं था तो वह घर में कपड़े धोने की थपकी से क्रिकेट खेलती थी। इसके साथ ही घर के आसपास लड़कों के साथ भी वह क्रिकेट खेलतती थी।

बेटी स्‍नेह राणा को खेल में किसी तरह की दिक्‍कत न आए इसके लिए उनके पिता भगवान सिंह राणा ने अपनी जमीन तक बेच दी थी। बता दें कि स्‍नेहा देहरादून के एक किसान परिवार से ताल्‍लुक रखती हैं।

About Post Author


Spread the love