September 25, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

Russia Ukraine War : खारकीव में कई धमाकों से दहशत, रूस में फेसबुक-ट्विटर पर प्रतिबंध, माइक्रोसॉफ्ट रोकेगा नए उत्पादों की बिक्री

Spread the love

रूस-यूक्रेन के बीच जंग का आज 9वां दिन है। रूसी सेना यूक्रेन को चारों ओर से घेर रही है। यूक्रेन के कई शहरों पर रूसी सेना ने कब्जे का दावा किया है।यूक्रेन की 25 से 30 फीसदी परमाणु ऊर्जा की इसी परमाणु संयंत्र से आपूर्ति की जाती है। उधर, रूस पर यूक्रेन में मानवाधिकारों का उल्लंघन करने के आरोपों की जांच के लिए स्वतंत्र आयोग के गठन पर संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में मतदान हुआ। 

खारकीव में कई धमाकों की आवाज सुनी गई

रूसी सेना ने यूक्रेन के परमाणु संयंत्र पर हमला बोलकर उसे अपने नियंत्रण कर लिया है। वहीं स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक खारकीव में कई धमाकों की आवाज सुनी गई हैं।

स्लोवाकिया के पीएम से मिले केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू जो वर्तमान में ऑपरेशन गंगा के तहत स्लोवाकिया में हैं, उन्होंने शुक्रवार को स्लोवाक गणराज्य के प्रधानमंत्री से मुलाकात की और यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को निकालने में दी गई मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आभार का संदेश दिया। 

माइक्रोसॉफ्ट रोकेगा रूस में नए उत्पादों की बिक्री

माइक्रोसॉफ्ट रूस में अपने कंपनी उत्पादों और सेवाओं की सभी नई बिक्री को निलंबित करेगा। इससे पहले एपल अपने सभी उत्पादों को रूस में बैन कर चुका है।

यूक्रेन ने कहा- टेलीफोन लाइन कनेक्शन बाधित

यूक्रेन ने रूसी हमलों पर संयुक्त राष्ट्र की बैठक में कहा कि मुख्य भवन और विशेष भवन के कुछ हिस्से क्षतिग्रस्त हैं, टेलीफोन लाइन कनेक्शन बाधित है। यदि किसी भी समय शीतलन प्रक्रिया बाधित होती है, तो इससे बड़े क्षेत्रों में रेडियोधर्मी क्षति होगी और पूरे महाद्वीप के पर्यावरण के लिए अपूरणीय परिणाम होंगे।

About Post Author


Spread the love