October 6, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

108 सेवा के मुख्यालय में उक्रांद ने किया प्रदर्शन, एंबुलेंस के टायर घिसने पर चालकों के वेतन से कटौती पर जताया आक्रोश

Spread the love

उत्तराखंड क्रांति दल (उक्रांद) के कार्यकत्र्ताओं ने केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल के नेतृत्व में चंद्रनगर स्थित 108 आपातकालीन सेवा के मुख्यालय में प्रदर्शन किया। कार्यकत्र्ताओं ने आपातकालीन सेवा 108 के चालकों के वेतन से एंबुलेंस के टायर घिसने की एवज में भारी-भरकम राशि काटने को लेकर आक्रोश जता रहे थे।

सेमवाल ने 108 का संचालन कर रही कंपनी के महाप्रबंधक (प्रोजेक्ट) को चेतावनी दी कि यदि चालकों के वेतन से वसूली गई रकम वापस नहीं की गई और इस मद में पैसा काटना बंद नहीं किया गया तो वह कंपनी के खिलाफ प्रदेश स्तर पर आंदोलन शुरू करेंगे। केंद्रीय संगठन सचिव शूरवीर सिंह नेगी ने कहा कि कंपनी चालकों के वेतन से टायर घिसने का पैसा वसूल करेगी तो इससे 108 सेवा पर विपरीत असर पड़ेगा। महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष सुलोचना ईष्टवाल ने कहा कि यदि दोबारा इस तरह की शिकायत आई तो कंपनी के खिलाफ उग्र आंदोलन छेड़ा जाएगा।

जिला अध्यक्ष संजय डोभाल ने कहा कि इस प्रकरण को राज्य के सभी उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाया जा रहा है। प्रदर्शन में केंद्रीय सचिव केंद्र पाल सिंह तोपवाल, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष धर्मवीर सिंह गुसाईं, नगर अध्यक्ष डोईवाला राकेश तोपवाल, कैप्टन सविता श्रीवास्तव, मधु सेमवाल (पूर्व प्रधान), शांति चौहान, सरोज रावत, कुशलानंद भट्ट, राय सिंह रावत, राजेंद्र सिंह गुसाईं, भगवती प्रसाद भट्ट, महादेव नौटियाल, नारायण दत्त सेमवाल, मीना नौटियाल आदि शामिल थे।

श्रीगुरु राम राय पीजी कालेज में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआइ) कार्यकत्र्ताओं ने यूक्रेन से भारतीय छात्रों के वतन वापसी में हो रही देरी को लेकर प्रदर्शन किया। दोपहर करीब एक बजे एनएसयूआइ कार्यकत्र्ताओं ने कालेज गेट पर हाथों में पोस्टर लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। एनएसयूआइ कालेज इकाई अध्यक्ष बलबीर कुंवर ने कहा कि केंद्र सरकार ने यूक्रेन से भारतीय छात्रों को निकालने में बहुत देरी की, जिससे कई छात्र गंभीर आर्थिक संकट झेल रहे हैं। विरोध करने वालों में हरजोत सिंह, प्रिंस, अंकुश, प्रबल कुमार, कुनाल, फिजा कुमारी, दीक्षा शर्मा आदि शामिल रहे।

About Post Author


Spread the love