September 29, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

Uttarakhand Election 2022 : मतदान जारी, देहरादून में राजपुर रोड के ज्यादातर मतदान केंद्रों पर हो रही बेहद धीमी वोटिंग

Spread the love

राजपुर रोड के ज्यादातर मतदान केंद्रों पर बेहद धीमा मतदान

पहले एक घंटे में पौड़ी मतदान प्रतिशत 2.51 प्रतिशत वोट पड़े हैं। वहीं इस बार सभी मतदान केंद्रों पर मोबाइल पर भी प्रतिबंध है। वहीं राजपुर रोड के बूथ नंबर 59 पर कांग्रेस की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई थी कि उनके मतदाता मतदान कर रहे हैं तो मत कहीं और जा रहा है। इसकी सूचना पाकर तत्काल रिटर्निंग ऑफिसर रजा अब्बास मौके पर पहुंचे और अधिकारियों के साथ ईवीएम मशीन की जांच की। कई मतदाताओं को मतदान कराया गया, लेकिन कोई खामी नहीं पाई गई। रिटर्निंग अफसर का कहना है कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा यह गलत सूचना दर्ज कराई गई थी। वहीं राजपुर रोड के ज्यादातर मतदान केंद्रों पर अभी बेहद धीमा मतदान हो रहा है।

सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए मतदान केंद्रों के बाहर बनाए गोले

बाजपुर में भाजपा प्रत्याशी राजेश कुमार और उनकी पत्नी ने मतदान किया। सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए मतदान केंद्रों के बाहर गोले बनाए गए हैं।

हरिद्वार जिले में सात प्रतिशत मतदान

सुबह 9:00 बजे तक हरिद्वार जिले में मतदान का सात प्रतिशत रहा। देहरादून स्थित हेल्पलाइन नंबर 1950 पर अभी तक शिकायतों को लेकर 30 कॉल आई हैं। जिसमें कहीं किसी का वोटर लिस्ट में नाम नहीं है तो कहीं कोई और समस्या सामने आई है। 

सुबह नौ बजे तक पिथौरागढ़ जिले में 4.40 प्रतिशत मतदान

सुबह 9.00 बजे तक पिथौरागढ़ जिले में 4.40 प्रतिशत मतदान हुआ है। जिले के विस क्षेत्र धारचूला में 4.51, विस क्षेत्र डीडीहाट में 4.73, विस क्षेत्र पिथौरागढ़ में 4.55 और विस क्षेत्र गंगोलीहाट में 3.90 प्रतिशत मतदान हुआ है। पहले एक घंट चंपावत जिले में 4.51 प्रतिशत मतदान हुआ है। लोहाघाट विधानसभा में 4.77 फीसदी मतदान हुआ।

उत्तराखंड में 5.15 फीसदी मतदान

सुबह नौ बजे तक उत्तराखंड में 5.15 फीसदी मतदान हुआ है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी खटीमा में मतदान किया। वह इस सीट से भाजपा के प्रत्याशी भी हैं। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हमारी सभी योजनाओं ने उत्तराखंड के लोगों के लिए एक ढाल प्रदान की है। जनता अच्छी तरह से जानती है कि राज्य के विकास के लिए कौन काम कर सकता है।

अल्मोड़ा विधान सभा में पांच और सोमेश्वर में दो ईवीएम खराब

अल्मोड़ा विधान सभा में पांच ईवीएम में खराबी के चलते 20 मिनट बाद मतदान शुरू हुआ। सोमेश्वर में भी दो ईवीएम खराब मिली। कैबिनेट मंत्री व चौबट्टाखाल विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी सतपाल महाराज ने भी मतदान किया। उन्होंने पोखड़ा ब्लॉक के सेडियाखाल मतदान केंद्र पर मतदान किया।

About Post Author


Spread the love