September 29, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

इस राज्य में आने वाले 15 दिनों तक बजेंगे लता मंगेशकर के गाने, मुख्यमंत्री ने ऐसे जताया शोक

Spread the love

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन से देशभर में शोक का माहौल है। उन्होंने रविवार को आखिरी सांस ली। लता मंगेशकर के निधन के बाद फिल्मी हस्तियों के अलावा देश की अन्य बड़ी हस्तियों ने शोक व्यक्त किया। इतना ही नहीं देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी अपने यहां लता मंगेशकर के निधन शोक की घोषणा की है।

साथ ही सोमवार यानी 7 फरवरी को राज्य में हाफ डे की भी घोषणा की है। ममता बनर्जी ने अपना एक बयान जारी करते हुए कहा, ‘पश्चिम बंगाल में अगले 15 दिनों तक सार्वजनिक जगहों, सरकारी इमारतों और ट्रैफिक सिग्नल्स पर लता मंगेशकर के गाने बजाए जाएंगे।’ सोशल मीडिया पर ममता बनर्जी ने लता मंगेशकर ने निधन को शोक भी जताया है। ममता बनर्जी ने अपने ट्वीट में लिखा,’मैं देश की महान शख्सियत भारत रत्न लता मंगेशकर को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं। उनके परिवार और दुनिया भर में उनके अरबों प्रशंसकों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं। वह सचमुच भारत की सुर कोकिला थीं।

आपको बता दें कि लता मंगेशकर ने 6 फरवरी को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली। वह पिछले महीने कोरोना वायरस की चपटे में आ गई थीं। जिसके बाद उन्हें आईसीयू में रखा गया था। हालांकि कुछ समय बाद लता मंगेशकर की तबीयत में थोड़ा सुधार आ गया था, लेकिन 5 फरवरी को फिर से उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। इसके बाद लता मंगेशकर को फिर से वेंटिलेटर पर रखा गया और 6 फरवरी को वह जिंदगी की जंग हार गईं।

About Post Author


Spread the love