September 25, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

Nainital : बर्फ से ढके नैनीताल समेत उत्तराखंड के हिल स्टेशन, कई रास्ते बंद, आज भी भीषण हिमपात की संभावना

Spread the love

उत्तराखंड में हो रही बारिश और हिमपात के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। नैनीताल, रानीखेत, मुनस्यारी जैसे हिल स्टेशन बर्फ की चादर से ढंक गए हैं। नैनीताल में बीती रात काफी बर्फबारी हुई। शहर में 20 घंटे से बिजली गुल। अखबार और दूध की सप्लाई बाधित हो गई है। कालाढूंगी व किलबरी रोड बंद है। हल्द्वानी रोड पर ताकुला तक बर्फ में फंसे वाहन फंसे हुए हैं। तापमान माईनस एक डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। कुमाऊं में कई अन्य रास्ते भी बंद हैं। आसमान काली घटनाओं से घिरा है, बारिश लगातार हो रही है। आपदा प्रबंधन की टीमें अलर्ट मोड पर हैं। प्रशासन ने हेल्प लाइन नंबर जारी किया है।

मौसम विभाग ने पहले ही ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात की आसार जताए थे, जो सही साबित हुई। नैनीताल में सुबह आठ बजे से ही बर्फ गिरनी शुरू हो गई, जिसके चलते नगर की ऊंची चोटियां बर्फ की सफेद चादर में लिपट गईं। मल्लीताल क्षेत्र में भी बर्फ जमने लगी। बर्फबारी का यह सिलसिला दो घंटे यानी करीब 10 बजे तक जारी रहा। निचले इलाके समेत पूरे शहर मेें दोपहर 12 बजे फिर से हिमपात शुरू हो गया, जो शाम तक जारी रहा। इसके चलते समूचा नगर बर्फ से ढक गया। मालरोड, तल्लीताल, आयारपाटा, मल्लीताल, भवाली व हल्द्वानी मार्ग पर जमकर बर्फ गिरी। करीब चार साल बाद समूचे नगर में बर्फ का आकर्षक नजारा देखने को मिला।

आज भीषण हिमपात के आसार, इस नंबर पर मांगे मदद

डीएम धीराज सिंह गब्र्याल ने बताया कि शुक्रवार को भी मौसम का हाई अलर्ट जारी रहेगा। इस दौरान नैनीताल-मुक्तेश्वर क्षेत्र में चार से पांच फीट हिमपात होने का पूर्वानुमान है। उन्होंने अपील की है कि जरूरी हो तो ही लोग घरों से निकलेें। अन्यथा दूसरी जगहों को न जाएं। साथ ही पर्यटकों को भी एक ही स्थान पर ठहरने के निर्देश दिए गए हैं। 

About Post Author


Spread the love