October 6, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

आज नामांकन का आखिरी दिन, पूर्व सीएम हरीश रावत समेत बचे प्रत्याशी करेंगे नाम‍िनेशन

Spread the love

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए आज नामांकन का आखिरी दिन है। जबकि कल से नामांकन पत्रों की जांच होगी और प्रत्याशियों के नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 31 जनवरी है। आज लालकुआं से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व सीएम हरीश रावत समेत बचे हुए प्रत्याशी नामांकन करेंगे। वहीं गुरुवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी के अलावा मौजूदा मंत्री बंशीधर भगत, अरविंद पांडेय, विशन सिंह चुफाल व रेखा आर्य ने नामांकन पत्र जमा कराए। वहीं कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष भुवन कापड़ी, महेंद्र पाल सिंह, आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर व उक्रांद के पुष्पेश त्रिपाठी ने भी नामांकन पत्र जमाकर ताल ठोकी।

लालकुआं से आप की सविता पांडे, भीमताल से भाजपा के राम सिंह कैड़ा, भाजपा के बागी मनोज साह ने निर्दल नामांकन कराया। नैनीताल सीट से भाजपा की सरिता आर्य, आप के डा. भुवन आर्य, हल्द्वानी से कांग्रेस के सुमित कुमार हृदयेश, भाजपा के जोगेंद्र सिंह रौतेला, निर्दलीय दिव्यांशु वर्मा ने नामांकन कराया। कालाढूंगी से भाजपा के बंशीधर भगत, उपपा के प्रकाश चंद्र व निर्दलीय भगवान सिंह, रामनगर में कांग्रेस के महेंद्र सिंह पाल, सपा के अब्दुल गफ्फार, उक्रांद के राकेश चौहान के अलावा जगदीश चंद्र पांडे व श्वेता मासीवाल ने निर्दलीय नामांकन कराया।

बागेश्वर सीट से भाजपा के चंदन राम दास, कांग्रेस प्रत्याशी रंजीत दास और कांग्रेस से बागी बाल कृष्ण और भैरव नाथ ने निर्दल नामांकन कराया। इसके अलावा आम आदमी पार्टी से बसंत कुमार, सपा से लक्ष्मी देवी, भारतीय चैतन्य पार्टी से दिनेश आर्या ने पर्चा भरा। वहीं कपकोट से कांग्रेस के ललित फस्र्वाण ने नामांकन कराया।

डीडीहाट सीट से भाजपा के विशन सिंह चुफाल, कांग्रेस के प्रदीप पाल, आप से दीवान मेहता, सपा से सुरेंद्र गुरुंग ने नामांकन पत्र जमा किया। गंगोलीहाट सीट से कांग्रेस के खजान गुड्डू, आप से बबीता चंद, उक्रांद से हरिप्रसाद, पिथौरागढ़ सीट से सपा के वीर विक्रम सिंह, धारचूला से आप के नारायण, सपा से मंजू देवी, उक्रांद से रमेश थलाल व निर्दलीय जीवन ठाकुर ने नामांकन कराया।

खटीमा में भाजपा से पुष्कर सिंह धामी, कांग्रेस से भुवन कापड़ी और आप से एसएस कलेर ने नामांकन दाखिल किया। यहां सपा से विजय पाल बिक्की व भारतीय सुभाष सेना से राजेश ने नामांकन पत्र जमा कराया।रुद्रपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की मीना शर्मा और सुरेंद्र सिंह व सोनी श्रीवास्तव ने निर्दल नामांकन कराया। गदरपुर से भाजपा के अरविंद पांडेय, कांग्रेस के प्रेमानंद महाजन व न्याय धर्म सभा पार्टी से लाल बहादुर यादव ने नामांकन पत्र दाखिल किया। बाजपुर से सपा के धनराज भारती, जसपुर से भाजपा के डा. शैलेंद्र मोहन सिंघल, कांग्रेस के आदेश सिंह चौहान, बसपा से अजय अग्रवाल, आप के डा. युनूस चौधरी ने नामांकन किया।

चम्पावत सीट से कांग्रेस के हेमेश खर्कवाल, बसपा के राकेश वर्मा, निर्दलीय जगदीश चंद्र भट्ट, लोहाघाट से प्रकाश सिंह धामी, चंद्रकांत व हिमेश कलखुडिय़ा ने निर्दलीय नामांकन कराया।

अल्मोड़ा सीट से भाजपा के कैलाश शर्मा, आप के अमित जोशी, उक्रांद के भानु प्रकाश जोशी, उपपा के गोपाल राम, सपा के अर्जुन सिंह भाकुनी के अलावा विनय किरौला व विनोद चंद्र तिवारी ने निर्दलीय नामांकन कराया। सोमेश्वर सीट से भाजपा की रेखा आर्या, कांग्रेस के राजेंद्र बाराकोटी, उपपा की किरन आर्या, सपा के बलवंत आर्या ने पर्चा भरा। जागेश्वर से कांग्रेस के गोविंद सिंह कुंजवाल, आप के तारा दत्त पांडे व बिमला पांडे, उपपा के नारायण राम, सपा के रमेश सनवाल, रानीखेत से भाजपा के प्रमोद नैनवाल व बसपा के मनोज कुमार ने नामांकन कराया।

About Post Author


Spread the love