September 29, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

Republic Day Parade 2022: गणतंत्र दिवस परेड देखने जा रहे हैं तो इन नियमों का करना होगा पालन

Spread the love

Republic Day 2022 गणतंत्र दिवस परेड देखने जाने वाले लोगों के लिए दिल्ली पुलिस ने इस बार महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसके अनुसार परेड देखने आने वालों लोगों के लिए सिटिंग ब्लॉक सुबह 7 बजे खोल दिए जाएंगे। ऐसे में लोगों को इसके अनुसार ही आने के निर्देश दिए गए हैं। गणतंत्र दिवस परेड को लेकर दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। देश की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में गणतंत्र दिवस परेड में भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के 75 विमानों के विशाल बेड़े के विभिन्न करतबों के सीधे प्रसारण के साथ-साथ फ्लाई-पास्ट के नए पहलुओं को प्रदर्शित करने के लिए दूरदर्शन की तरफ से विशेष व्यवस्था की गई है।

दिल्ली में लागू रहेंगी ट्रैफिक पाबंदियां

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर बुधवार को दोपहर तक नई दिल्ली के कुछ इलाकों में ट्रैफिक पर पाबंदियां लागू रहेंगी। इसके अलावा शहर के अंदरूनी इलाकों में चेकिंग और नाकेबंदी के चलते ट्रैफिक पर असर पड़ सकता है। 

दिल्ली मेट्रो के चार स्टेशन रहेंगे बंद

गणतंत्र दिवस समारोह से जुड़े सुरक्षा उपायों के तहत 26 जनवरी को दिल्ली मेट्रो की सेवाओं में आंशिक कटौती की जाएगी। राजपथ के आसपास के चार स्टेशन बुधवार सुबह बंद रहेंगे जिनमें केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग स्टेशन शामिल हैं। केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशन पर प्रवेश-निकासी बुधवार दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगी। इसमें कहा गया कि इस दिन पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास सुबह 8:45 से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगा। 25 जनवरी को सुबह छह बजे से 26 जनवरी को अपराह्न दो बजे तक मेट्रो के सभी पार्किंग स्थल बंद रहेंगे।

About Post Author


Spread the love