October 6, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

संपत्ति के माामले में मुकेश अंबानी के बराबर गौतम अडाणी, दोनों की दौलत 6.63 लाख करोड़ रुपये

Spread the love

अणाडी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी की संपत्ति में इस साल 2021 में तेज इजाफा देखने को मिला है। आलम ये है कि अब अडाणी संपत्ति के मामले में रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के बराबरी पर आ गए हैं। वर्तमान में दोनों की दौलत 89 अरब डॉलर या 6.63 लाख करोड़ रुपये है। अब तक एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी थे लेकिन अब इस पायदान पर अंबानी के साथ अडाणी खड़े हो गए हैं। 

अडाणी की कंपनियों का पूंजीकरण 10 लाख करोड़ 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को अडाणी ग्रुप की कंपनियों का कुल बाजार पूंजीकरण 10 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया। जबकि, रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप 14.91 लाख करोड़ रुपये है। हालांकि, भले ही बाजार पूंजीकरण के मामले में रिलायंस इंडस्ट्रीज अडाणी ग्रुप से अभी भी आगे हो, लेकिन गौतम अडाणी की अपनी कंपनियों में हिस्सेदारी रिलायंस समूह की कंपनियों में अंबानी की हिस्सेदारी से अधिक है।

बुधवार को अंबानी के बराबर पहुंचे अडाणी

गौरतलब है कि अडाणी समूह की कंपनियों में बुधवार को ग्रॉस मार्केट कैप में 12,000 करोड़ रुपये और नेट मार्केट कैप में 4,250 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई। बुधवार को बाजार में अडाणी एंटरप्राइजेज का शेयर 2.76 फीसदी की तेजी के साथ 1754.65 रुपये पर बंद हुआ। इसके चलते संपत्ति में हुए इजाफे के बाद अडाणी मुकेश अंबानी की बराबरी पर पहुंच गए। 

About Post Author


Spread the love