September 29, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

School and Office open again: आज से महाराष्‍ट्र में खुले स्‍कूल तो दिल्‍ली में खुले निजी दफ्तर

Spread the love

देश के कुछ राज्‍यों में कोरोना महामारी की तीसरी लहर अब धीमी पड़ने लगी है। इसी वजह से कुछ जगहों पर प्रतिबंधोंं में ढिलाई भी दी जा रही है। हालांकि कुछ ऐसे राज्‍य भी हैं जहां पर कोरोना की रफ्तार तेज होने की वजह से प्रतिबंधों को और अधिक कड़ा किया गया है। बहरहाल, जहां पर प्रतिबंधों में ढील दी जा रही है उसमें सबसे ऊपर महाराष्‍ट्र है। महाराष्‍ट्र में सोमवार से सभी स्‍कूलों को एक बार फिर से खोल दिया गया है। 

दूसरे राज्‍यों में इस तरह से है स्थिति 

दिल्‍ली में कोरोना के मामलोंं में कमी आई है लेकिन यहां पर स्‍कूलों को खोलने पर फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है। शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया का कहना है कि छात्रों के सौ फीसद टीकाकरण के बाद ही ये संभव होगा। वहीं सोमवार से दिल्‍ली में निजी आफिसों को 50 फीसद उपस्थिति के साथ खोल दिया गया है।

हरियाणा और पंजाब में फिलहाल स्‍कूलों को अगले आदेश तक के लिए बंद किया गया है। राज्‍य में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के बाद ही इन्‍हें खोलने पर फैसला लिया जाएगा। 

असम में कोविड-19 महामारी को देखते हुए गणतंत्र दिवस समारोह में स्‍कूली बच्‍चों के शामिल होने पर पाबंदी है।राज्‍य में जारी एसओपी के मुताबिक राज्य स्तरीय समारोह में केवल एक हजार और जिला स्तर पर आयोजित होने वाले समारोह में केवल 500 लोग ही शामिल हो सकेंगे।

बिहार में भी 6 फरवरी तक नाइट कर्फ्यू लागू है। यहां पर 6 फरवरी तक स्‍कूलों को बंद करने का आदेश है। इस दौरान आनलाइन क्‍लास चलाने की अनुमति है। साथ ही दफ्तरों को 50 फीसद की उपस्थिति के साथ खोला जा रहा है। 

About Post Author


Spread the love