October 6, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

Health Insurance में कोरोना मरीजों की एंटीबॉडी कॉकटेल थेरेपी भी होगी कवर, IRDAI का बीमा कंपनियों को निर्देश

Spread the love

भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण ने (IRDAI) ने सामान्य और स्वास्थ्य बीमा प्रदाताओं से कहा है कि वह कोरोना रोगियों (Corona Patients) के लिए एंटीबॉडी कॉकटेल थेरेपी (Antibody Cocktail Therapy) के लिए किए गए क्लेम से इनकार न करें और मानदंडों के अनुसार इस तरह के बकाया को चुकाने के लिए एक तंत्र तैयार करें। 

IRDAI ने सामान्य और स्वास्थ्य बीमा कंपनियों के सीएमडी/सीईओ को जारी किए एक सर्कुलर में कहा कि प्राधिकरण को कोविड-19 मरीजों के ‘एंटीबॉडी कॉकटेल थेरेपी’ उपचार पर किए गए खर्च के दावों से इनकार करने और/या कटौती के मामलों के बारे में पता चला है। यह इस बहाने से किया जा रहा है कि उक्त चिकित्सा एक प्रायोगिक उपचार है।

7 जनवरी 2022 के IRDAI सर्कुलर के अनुसार, “इस संदर्भ में बीमाकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वह ऐसे दावों में किए गए इनकार/कटौती की समीक्षा करें और यह सुनिश्चित करने के लिए उचित कार्रवाई करें कि पॉलिसी के नियमों तथा शर्तों के अनुसार दावों का निपटारा किया जाए।” नियामक ने बीमा कंपनियों से संबंधित अधिकारियों द्वारा दिए गए विकास/अनुमोदन को अद्यतन करने के लिए प्रभावी दावा निपटान प्रक्रियाओं को लागू करने के लिए भी कहा है 

About Post Author


Spread the love