September 25, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

यूपी चुनाव 2022: बढ़ी सरगर्मी, जोड़-तोड़ में जुटे दिग्गज, सक्रिय हुए पार्टियों के आइटी सेल

Spread the love

विधानसभा चुनाव की तिथि घोषित होते ही जिले का सियासी ताप बढ़ गया है। सभी दल अपने हिसाब से गोटियां बिछाने में जुटे हैं। हालांकि प्रमुख पार्टियों की तरफ से उम्मीदवारों की घोषणा न होने से असमंजस बरकरार है। केवल आम आदमी पार्टी ने फरेंदा को छोड़ अन्य विधानसभा क्षेत्रों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है।

प्रमुख पार्टियों के उम्मीदवार घोषित न होने से असमंजस में कार्यकर्ता

 किसी पार्टी की तरफ से प्रत्याशी घोषित न किए जाने से कार्यकर्ता उहापोह में हैं। हर दल के करीब पांच से छह उम्मीदवार क्षेत्र में घूम अपने को पार्टी का संभावित प्रत्याशी बता रहे हैं। जिले की चर्चित सीट में शुमार नौतनवा विधानसभा में दिलचस्प मुकाबले की उम्मीद है। निर्दल विधायक नए ठौर की तलाश में हैं , वहीं बीते चुनाव में दूसरे स्थान पर रही सपा भी यहां से जोर लगा रही है।

टिकट के लिए छिड़ा घमासान

भाजपा के कब्जे वाली इस सीट पर नेताओं के पाला बदलने से यहां टिकट के लिए घमासान छिड़ा है। राष्ट्रीय व क्षेत्रीय पार्टियों के कई नेता क्षेत्र में घूम अपने को पार्टी का संभावित उम्मीदवार बता रहे हैं। महराजगंज सदर विधानसभा सीट पर भी इस बार मुकाबला रोचक होगा। यहां कई चेहरे समय के साथ घर बदलने के लिए समीकरण साध रहे हैं। कभी पूर्व मुख्यमंत्री वीरबहादुर ङ्क्षसह की कर्मभूमि रही पनियरा विधानसभा में भी रोचक सियासी संग्राम की पटकथा लिखी जा रही है। 

About Post Author


Spread the love