September 25, 2022

ExpressNews24x7

Leading News Channel Expressnews24x7

अमेरिका में मचा हड़कंप, अस्पतालों में वेंटिलेटर ओमिक्रॉन मरीजों से भरना शुरू

Spread the love

अमेरिका में हर दिन 10 लाख से ज्यादा कोविड-19 के मरीज निकलने और अस्पतालों में बिस्तर न मिलने के चलते हड़कंप की स्थिति है। इस बीच, राहत की बात यह थी कि आईसीयू में रोगियों की संख्या कम देखी गई। यह चेतावनी बेहद गंभीर है। डॉ. फहीम अमेरिकी यूनिवर्सिटी ऑफ मेरिलैंड में महामारी मामलों के प्रमुख डॉक्टर हैं। उन्होंने मेरिलैंड के अस्पताल में आईसीयू भरे होने की जानकारी देते हुए ट्वीट किया, ओमिक्रॉन को हल्के में न लें, मास्क पहने, कोरोना टीके की बूस्टर खुराक लें और भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें।

 ब्रिटेन में 5 लाख लोगों में एक साल से कोरोना के लक्षण

ब्रिटेन के राष्ट्रीय सांख्यिकी दफ्तर के मुताबिक, देश में बड़ी आबादी में लंबे समय से कोविड की मौजूदगी की जानकारी मिली है। आमतौर पर कोरोना के लक्षण 4 हफ्ते या उससे ज्यादा समय तक रहते हैं।

चीन के 9 शहरों में फलों में मिला वायरस, कई सुपरमार्केट बंद

चीन में वियतनाम से आए ड्रैगन फ्रूट में कोरोना वायरस पाया गया है। इसके बाद प्रशासन ने देशभर में कई सुपरमार्केट बंद कर दिए हैं। हालांकि खानपान की चीजों से कोरोना फैलने के अब तक कोई सबूत नहीं मिले हैं।

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच ‘ग्रैमी अवार्ड्स’ समारोह स्थगित

कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमिक्रॉन’ के बढ़ते मामलों के बीच लॉस एंजिलिस में आयोजित होने वाले ‘ग्रैमी अवार्ड्स’ समारोह को स्थगित कर दिया गया है। यह समारोह 31 जनवरी को लॉस एंजिलिस के ‘क्रिप्टो डॉट कॉम एरिना’ में आयोजित किया जाना था।

About Post Author


Spread the love